Doon NDA Foundation Academy

CDS General Bipin Rawat Scholarship-2022-23
Flat 50% Discount on Total Fee
Limited Seats

Admission Open for NDA, CDS, Indian Army, AFCAT, Indian Air Force and Indian Navy

About Chairman

डिफेन्स के क्षेत्र में समर्पित एनडीए गुरु आलोक सर

एक मुहिम को सच करने का सपना संजोए एनडीए गुरु आलोक सर

एनडीए गुरु आलोक सर का बस अब एक ही सपना हर घर में हो एक सैन्य अधिकारी अपना

एनडीए गुरु आलोक सर अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट को आगे बढ़ा रहे हैं उनका कहना है कि आज देश में सैन्य अधिकारियों की कमी है इसलिए आज जरूरत है कि हर परिवार से सेना में एक सदस्य अवश्य ही शामिल होना चाहिए उन्होंने इजराइल का उदाहरण देते हुए कहा कि वह अपनी इस मुहिम को प्रारंभ कर चुके हैं उनके इस ड्रीम प्रोजेक्ट के अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे और हाल में ही भारत सरकार द्वारा प्रारंभ किया गया टूर ऑफ ड्यूटी इसी में से एक है |

एक परिचय- एनडीए गुरु आलोक सर

एनडीए गुरु आलोक सर देहरादून  के नंबर वन डिफेंस कोचिंग इंस्टीट्यूट दून एनडीए फ़ाउंडेशन एकेडमी के संस्थापक चेयरमैन है और साथ ही साथ वह एक प्रेरणादायक अध्यापक, एनडीए गुरु और डिफेंस एक्सपर्ट भी है।

एनडीए गुरु आलोक सर का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ, लेकिन उन्होंने कभी भी अपनी आर्थिक परिस्थितियों को अपनी सफलता के बीच नहीं आने दिया । एनडीए गुरु आलोक सर कहते हैं , “मैंने हमेशा ही परिश्रम को महत्व दिया है, मैंने कभी भी नहीं सोचा कि कल क्या होगा” | देहरादून में डिफेंस के क्षेत्र में क़्वालिटी कोचिंग देने का श्रेय एनडीए गुरु आलोक सर को जाता है।

एनडीए गुरु आलोक सर 1996 से शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कार्यरत हैं, जिसके अंतर्गत उन्होंने छात्रों को मार्गदर्शन देते हुए अनेक उच्च पदों पर आसीन करवाया | 

उन्होंने रक्षा विशेषज्ञ के रूप में जल्द ही भारत में डिफेंस कोचिंग के विकास और इसमें आने वाली कमियों व जरूरतों को भांप लिया था तथा अपने संस्थान दून एनडीए फ़ाउंडेशन एकेडमी देहरादून में इन सभी कमियों को दूर करते हुए छात्रों को एनडीए के अनुसार थ्योरिटिकल व प्रेक्टिकल शिक्षा देना प्रारंभ किया तथा कुछ ही सालों में कड़ी मेहनत करते हुए उन्होंने आज दून एनडीए फ़ाउंडेशन एकेडमी देहरादून को भारत के प्रमुख एनडीए कोचिंग संस्थानों में से एक बना दिया।

एनडीए गुरु आलोक सर ने देश के युवाओं को सेना में जाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए अपना जीवन समर्पित किया है । रक्षा के क्षेत्र में कोचिंग देने के योगदान के कारण उन्हें अनेक पुरस्कार भी प्राप्त हो चुके हैं।

उन्होंने डिफेंस सर्विसेज कोचिंग के क्षेत्र में अग्रणी काम किया है। तथा भारत में डिफेंस सर्विस कोचिंग को महत्वपूर्ण दर्जा देने में उनका योगदान अहम है । उनकी डिफेंस सर्विस कोचिंग के क्षेत्र में इतनी अच्छी पकड़ है कि पूरे भारत के छात्र उज्जवल भविष्य के लिए अब एनडीए गुरु आलोक सर दून एनडीए फ़ाउंडेशन एकेडमी देहरादून आने लगे हैं ।

एनडीए गुरु आलोक सर पूर्ण समर्पण दृढ़, विश्वास, अनुशासन प्रतिबद्धता और उच्च नैतिकता के साथ संस्थान की सेवा में कार्यरत हैं तथा उनकी इस दूरदर्शिता के कारण दून एनडीए फ़ाउंडेशन एकेडमी देहरादून सफलता की ओर अग्रसर हो रहा है एक एनडीए गुरु के तौर पर आलोक सर डिफेंस कोचिंग के क्षेत्र में एक कोच के मार्गदर्शन के तहत राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।